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निगम नियंत्रण

बैंक पारदर्शिता, जवाबदेही सुनिश्चित करने और नैतिकता के अनुकरणीय मानकों को बनाए रखने के लिए नियामक आवश्यकताओं के अनुरूप कॉर्पोरेट अभिशासन  को पूरी तरह से अपनाता है। इसने शेयरधारकों के बीच उच्च स्तर के विश्वास को प्रेरित करते हुए वित्तीय फलक  में संस्था का एक आशावादी दृष्टिकोण बनाया हुआ है।

सूचना / नीतियां

अनुक्रमांक फ़ाइल का नाम डाउनलोड
1. ग्राहक सेवा /शिकायत – सिडबी के नोडल अधिकारी
2. बैंक की सावधि जमा नीति
3. लोक शिकायत निदेशालय संबंधी पृष्ठ
4. वोल्फ्सबर्ग ग्रुप एंटी मनी लॉन्ड्रिंग प्रश्नोत्तरी
5. अपना ग्राहक जानें संबंधी नीति
6. ग्राहक क्षतिपूर्ति नीति
7. ग्राहक व्यथा / शिकायत निवारण नीति
8. नागरिक अधिकार-पत्र
9. एमएसएमई के प्रति सिडबी की प्रतिबद्धता संहिता
10. सिडबी की उचित व्यवहार संहिता
11. प्रत्यक्ष वित्त योजना के अंतर्गत ऋणों की समय-पूर्व चुकौती पर ब्याज
12. प्रत्यक्ष वित्त वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए ऋण नीति ढांचा
13. ब्याज दर संरचना - प्रत्यक्ष ऋण उत्पाद
14. लंदन अंतर-बैंक प्रस्ताव दर (लिबोर) अवस्थांतर पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
15. सतर्कता तंत्र और व्हिसल ब्लोअर नीति
16. निदेशकों और वरिष्ठ प्रबंधन के लिए आचार संहिता
17. महत्वपूर्ण सहायक संस्थाओं के निर्धारण हेतु नीति
18. संबंधित पक्षों के साथ लेनदेन की महत्वपूर्णता और संबंधित पक्षों के साथ लेनदेन से संबंधित संव्यवहार की नीति
19. नामित व्यक्तियों और उनके निकट संबंधियों द्वारा व्यापार को विनियमित करने, निगरानी करने और रिपोर्ट करने और निष्पक्ष प्रकटीकरण के लिए आचार संहिता
20. भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (अभिलेखों की सुलभता) विनीयम, 2021

महत्वपूर्ण लिंक